06/06/23

Cash withdrawal without ATM


Cash withdrawal without ATM 

पैसे निकाले बिना एटीएम कार्ड के


 बैंक ऑफ बड़ौदा ने सोमवार को एक नई सेवा आरंभ करने की घोषणा की जिसे  Interoperable Cardless Cash Withdrawal नकद निकासी (ICCW) कहा जाता है जिससे ग्राहकों को बैंक के ATM से UPI (एकीकृत भुगतान इंटरफ़ेस) का प्रयोग करके नकद वापस लेने की अनुमति मिलती है। यह बैंक ऑफ बड़ौदा को इस सेवा को लागू करने वाला पहला सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक बना देता है।इसके साथ ग्राहक प्रत्येक खाते में 5,000 रुपये प्रति लेनदेन की निकासी सीमा के साथ दो लेनदेन का लाभ उठा सकते हैं।

Cash withdrawal without ATM 

ग्राहक ATM स्क्रीन पर 'UPI नकद निकासी' विकल्प का चयन कर सकते हैं, और फिर वापसी राशि दर्ज कर सकते हैं।एक QR कोड स्क्रीन पर दिखाई देगा।

ऋणदाता ने आगे कहा कि ग्राहक ICCW के लिए सक्षम UPI APP का उपयोग करके QR कोड स्कैन कर सकता है और फिर ATM से नकदी निकालने के लिए मोबाइल फोन पर उसके/उसके UPI पिन के साथ लेन-देन को प्राधिकृत कर सकता है.

Cash withdrawal without ATM 

ऋणदाता ने कहा कि "सार्वजनिक क्षेत्र का पहला बैंक, बड़ौदा ग्राहकों के साथ-साथ अन्य सहभागी जारीकर्ता बैंकों के ग्राहकों, जो कि उनके मोबाइल फोन पर BHIM UPI, BANK OF BARODA UPI या ICCW के लिए सक्षम किसी अन्य UPI आवेदन का उपयोग करते हैं, के बैंक से अपने डेबिट कार्ड का उपयोग किए बिना नकदी निकाल सकता है।"

यदि एकाधिक बैंक खाते एक UPI ID से जुड़े हैं, तो ICCV कार्यक्षमता ग्राहकों को डेबिट किए जाने वाले खाते का चयन करने का विकल्प देती है।

बैंक ऑफ बड़ौदा भारत भर में 11,000 से अधिक एटीएम चलाता है. सभी को यह नई सुविधा मिल जाएगी. दूसरे बैंक भी इसे शुरू करने की योजना बना रहे हैं.


#TheTatva #TatvaNews #India #Bank #UPI #Money #Withdraw #ATM #Paytm #PhonePe #Bhim #BankOfBaroda #BoB

लेबल:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

सदस्यता लें टिप्पणियाँ भेजें [Atom]

<< मुख्यपृष्ठ